Type Here to Get Search Results !
पाए सभी खबरें अब WhatsApp पर Click Now

नौगांव सीएम राइज स्कूल में घटिया निर्माण कार्य, जिम्मेदार मौन

छतरपुर। बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने के लिए नौगांव हाईटेक सीएम राइज स्कूल का निर्माण कराया जा रहा है। इस हाईटेक बिल्डिंग का निर्माण 26 करोड़ 74 लाख की लागत से होना है लेकिन ठेकेदार हरगोविंद गुप्ता की मनमानी के कारण सीएम राइज स्कूल की यह हाईटेक बिल्डिंग भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। ठेकेदार के द्वारा भ्रष्टाचार कर घटिया निर्माण कार्य कराया जा रहा है साथ ही घटिया सामग्री का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां मजे की बात तो यह है कि ठेकेदार के साथ कुछ जिम्मेदार अधिकारी भी मिले हुए है जिस कारण से हो रहे घटिया निर्माण कार्य को रोकने की वजाए आंख बंद कर चुप्पी साधे हुए है।


मध्यप्रदेश भवन विकास निगम के सब इंजीनियर अच्छे लाल अहिरवार ने बताया कि सीएम राइज स्कूल का निर्माण होने के बाद एक परिसर में छात्रों को सभी सुविधायें उपलब्ध होंगी। सीएम राइज बिल्डिंग में क्लास के लिए 2 ब्लाक बनाए जायेगे। एक हॉस्टल, स्टाफ क्वार्टर, एथलेटिक टे्रक, बास्केट बॉल, बॉलीबॉल कोर्ट और ओपन स्पेस दिया जायेगा।  इसके अलावा सभा या सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अलग से हॉल भी बनाया जायेगा। शिक्षकों की ऑनलाईन टै्रकिंग, क्लास में समुद्र जैसा नजारा देखने को मिलेगा। सब इंजीनियर अच्छे लाल अहिरवार ने बताया कि भवन का निर्माण तेजी से होगा। नवम्बर में वर्क ऑर्डर हो गया है 18 महीने की अवधि में भवन बनकर तैयार होगा।

जानकारी के अनुसार नौगांव में बन रहे सीएम राईज स्कूल का निर्माण ठेकेदार की मनमानी के कारण भ्रष्टाचार की भेज चड़ रहा है। बताया जा रहा है 26 करोड़ 74 लाख की लागत से बनने वाले सीएम राईज स्कूल का ठेकेदार भाजपा नेता हरगोविंद गुप्ता है। निर्माण कार्य में लगातार घटिया निर्माण कार्य कराने तथा घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने की शिकायतें मिल रही है। बताया जा रहा है घटिया ईटों और मिट्टी मिली बालू का बिल्डिंग बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं जिम्मेदार अधिकारी यह सब देखने के बाद भी चुप्पी साधे हुए है। जिम्मेदार अधिकारियों से बात करने पर वह बताते है कि अच्छा काम चल रहा है लेकिन बिल्डिंग निर्माण की हकीकत देखी जाए तो वह कुछ और ही है। अगर समय रहते अधिकारियों ने इस और ध्यान नहीं दिया तो करोड़ों की लागत से बनाई जाने वाली सीएम राईज स्कूल की बिल्डिंग में भविष्य में बड़ा हादसा हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिल्डिंग ठेकेदार हरगोविंद गुप्ता की भाजपा में ऊंची पहुंच होने के कारण अधिकारी हाथ डालने से कतराते है। वहीं कुछ भ्रष्टाचार जिम्मेदार अधिकारी भी ठेकेदार से मोटी रकम लेकर चुप है।
x


- - इसे भी पढ़ें - -

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad